0.00
0
12 घण्टे में जिले में 65 एमएम बारिश, जहाजपुर में 119 एमएम | 65 mm of rain in the district in 12 hours, 119 mm in Jahazpur


भीलवाडा26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बेड़च नदी पुल के ऊपर से बहती। - Dainik Bhaskar

बेड़च नदी पुल के ऊपर से बहती।

भीलवाड़ा में पिछले 24 घंटे से तेज बारिश का दौर जारी है। शहर सहित जिले के सभी ग्रामीण इलाकों में सोमवार शाम से शुरू हुई बारिश का दौर मंगलवार सुबह भी जारी है। पिछले 12 घंटों की बात करें तो जिले में 65 एमएम बारिश हो चुकी है। जिले में 12 घंटों में हुई बारिश के चलते चारों तरफ पानी पानी हो गया है। वहीं सभी नदी नालों में तेज गति से पानी चल रहा है। देर रात से चल रही तेज बारिश के चलते प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया और आसपास की सभी नदी व नालों के रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही नदी क्षेत्रों के आसपास के लोगों को सावधान रहने की अपील भी की गई है। मंगलवार सुबह भी बारिश का दौर भीलवाड़ा शहर सहित सभी ग्रामीण इलाकों में जारी है।

भीलवाड़ा में मानसून की बारिश पर नजर रखने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 12 घंटे में सबसे ज्यादा जहाजपुर क्षेत्र में 119 एमएम बारिश हुई है। वहीं बिजोलिया में 106 एमएम, मांडलगढ़ में 86 एमएम, कोटडी में 80 एमएम, फुलिया कला में 74 एमएम, बनेड़ा मे 70 एमएम, करेड़ा में 67 एमएम, हुरड़ा में 59 एमएम, शाहपुरा में 58 एमएम, हमीरगढ़ में 54 एमएम व भीलवाड़ा शहर में 46 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

अचानक से बढ़ी सर्दी

जिले में हो रही बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है। ऐसे में धीरे धीरे कर जिले में ठंडक बढ़ने लगी है। मंगलवार सुबह जिले का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सोमवार दिन की बात करें तो जिले का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। अचानक से जिले में बड़ी ठंडक के चलते लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है।

जैतपुर बांध के खोले गेट, मेजा में पानी की आवक तेज

पिछले 2 दिनों से जिले में चल रही बारिश के चलते नदी नाले तेज हो चुके हैं। वहीं बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं। सोमवार रात को मांडलगढ़ क्षेत्र के जेतपुरा बांध ओवरफ्लो होने के बाद उसके दो गेट खोल दिए गए हैं। वहीं चित्तौड़गढ़ के मातृकुंडिया बांध के गेट खोलने के बाद मेजा में पानी की आवक शुरू हो चुकी है। बारिश के चलते यह पानी की आवक और भी ज्यादा तेज हो गई है। इधर बेल्ट नदी एक बार फिर से तेज हो चुकी है जिसके चलते उसका पानी पुलिया के ऊपर से बह रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X