0.00
0
यूजर्स को मैसेज मिला- आप डेली लिमिट पार कर चुके, दूसरे अकाउंट्स को फॉलो करने भी दिक्कत आई | Twitter server down in many countries


2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कई देशों में बुधवार रात ​​​को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया। इस कारण यूजर्स को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वह ट्वीट नहीं कर पा रहे थे, ना ही मैसेज भेज पा रहे थे। नए ट्वीट पोस्ट करने का प्रयास करने वाले कुछ यूजर्स को एक पॉप-अप मिल रहा था, जिसमें लिखा था- आप ट्वीट भेजने की डेली लिमिट पार कर चुके हैं।

इस बीच ट्विटर ने पोस्ट किया- माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म में कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई है। हो सकता है कि आप में से कुछ यूजर्स के लिए ट्विटर ​​​उम्मीद के मुताबिक काम न कर रहा हो। परेशानी के लिए हमें खेद है। हमे इसके बारे में जानकारी मिली है। इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

मैसेज तक नहीं भेज पा रहे यूजर्स
CNN के अनुसार, कुछ ट्विटर यूजर्स को एक पॉप-अप मिल रहा था, जिसमें लिखा था- हमें खेद है, हम आपका ट्वीट भेजने में सक्षम नहीं हैं। ट्विटर यूजर्स डायरेक्ट मैसेज भी नहीं भेज पा रहे थे। नए अकाउंट्स को फॉलो करने पर मैसेज मिल रहा था- इस समय आप ज्यादा लोगों को फॉलो करने में असमर्थ हैं। कुछ यूजर्स ने खुलासा किया कि वे सिर्फ ट्विटर के ट्वीट शेड्यूलिंग फंक्शन का उपयोग करके ट्वीट शेयर कर सकते हैं।

9,000 से ज्यादा लोगों को हुई परेशानी
CNN की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को सुबह 4 से 5 बजे तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 9,000 से ज्यादा लोगों ने परेशानी को रिपोर्ट किया। आधे घंटे के अंदर रिपोर्ट में गिरावट देखी गई, क्योंकि कुछ उपयोगकर्ता फिर से ट्वीट करने लगे थे।

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, एलोन मस्क ने प्लेटफॉर्म के सीईओ के रूप में पदभार संभालने और 2022 में अपने आधे से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने के बाद से ट्विटर को कई तरह की तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा है। यूजर्स ने पहले ऐप के टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन टूल के बारे में मुद्दों का जिक्र किया था। यूजर्स को ट्वीट डेक लॉगिन करने में भी दिक्कत आ रही है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉगिन करने में भी दिक्कत
आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम को भी लॉगिन करने में दिक्कत आई। 12,000 से ज्यादा फेसबुक यूजर्स और लगभग 7,000 इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके अलावा यूजर्स ने फेसबुक की ऑनलाइन मैसेजिंग एप मैसेंजर में आ रही समस्याओं की भी जानकारी दी।

ट्विटर से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

जीरो ऐड सब्सक्रिप्शन लाएंगे मस्क, ट्विटर ब्लू के 8 डालर वाले प्लान से भी महंगा होगा

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क जीरो ऐड वाले हायर-प्राइस्ड सब्सक्रिप्शन मॉडल को रोलआउट करने जा रहे हैं। मस्क ने कहा, ट्विटर पर ऐड काफी फ्रीक्वेंट और बहुत बड़े हैं। आने वाले हफ्तों में इन दोनों के लिए कदम उठाए जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि सब्सक्रिप्शन मॉडल की कीमत कैसे तय की जाएगी और किस तारीख तक रोलआउट किया जाएगा। पढ़ें पूरी खबर…​​​​​​​

मस्क ने 2022 में रिकॉर्ड 15 लाख करोड़ रुपए गंवाए​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

​​​​​​​ट्विटर के मालिक एलन मस्क के नाम गिनीज बुक में एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। वो एक साल में सबसे ज्यादा संपत्ति गंवाने वाले शख्स बन गए हैं। नवंबर 2021 से दिसंबर 2022 के बीच मस्क की संपत्ति से 182 अरब डॉलर, यानी करीब 15 लाख करोड़ रुपए साफ हो गए। ये रकम कतर जैसे अमीर देश की सकल घरेलू आय (GNI) से भी ज्यादा है। 2021 में कतर की GNI 176 अरब डॉलर थी।​​​​​​​ पढ़ें पूरी खबर…

​​​​​​​

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X