फैक्ट्री मैनेजर से 20 लाख की ठगी, बैंक से लिया था लोन | Fraud of 20 lakhs from the factory manager, loan was taken from the bank


जोधपुर19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री मैनेजर की ओर से थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। - Dainik Bhaskar

फैक्ट्री मैनेजर की ओर से थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

पुलिस कमिश्नरेट के बासनी थाने में सोलर प्लांट लगाने के नाम पर फैक्ट्री मैनेजर के साथ ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि फैक्ट्री में बाजार से कम रेट में सोलर प्लांट लगाने का झांसा देकर 20 लाख रुपए ले लिए गए। इसको लेकर अब पीड़ित की ओर से थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पीड़ित ने ये पैसे बैंक से लोन ले कर दिए थे।

थाने में दी रिपोर्ट में गौरव किशन पुत्र किशन चंद सोनी निवासी उद्योग नगर बासनी सेकंड फेस ने बताया कि वह हरीश मेटल में मैनेजर है। अप्रैल 2023 में मनोज राठौर नाम का आदमी उससे मिला और उसे बताया कि वह ग्रीन एनर्जी ऑफ इंडिया का मालिक है और उसकी फर्म औद्योगिक इकाई के लिए सोलर प्लांट लगाने का काम करती हैं। उसकी बातों पर आकर मैंने विश्वास कर लिया। उसने मुझे बताया कि आपकी फैक्ट्री के लिए 80 किलोवाट क्षमता का सोलर प्लांट लगाएगा और इसके लिए 34 हजार रुपए प्रति किलो वाट कि दर से प्लांट लगा कर देगा। उसने बताया कि यह बाजार से कम रेट का सोलर प्लांट है इसके लिए कुल 32 लाख 9 हजार 600 रुपए का भुगतान करना होगा।

उसकी बातों में आकर मैंने 2 मई को बैंक से 5 लाख रुपए दिए। इसके बाद 19 मई को 10 लाख, 23 मई को 5 लाख रुपए दे दिए। मैंने पैसे लोन लेकर दिए थे। कई दिनों तक भी जब आरोपी ने सोलर प्लांट नहीं लगाया तो मैंने उसे संपर्क किया। इस पर उसने बताया कि वह देरी के लिए 1 जून से 2500 रुपए प्रति दिन का मुआवजा देगा। कई दिनों तक भी उसने प्लांट नहीं लगाया। नोटिस भेजने पर भी सही जवाब नहीं दिया। इसके बाद पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवाया। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X