पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट किया; मणिपुर में BJP विधायक के घर बम ब्लास्ट | Dainik Bhaskar News Headlines;Brij Bhushan Sharan Case | Akhand Bharat Map – India Nepal


  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines;Brij Bhushan Sharan Case | Akhand Bharat Map India Nepal

33 मिनट पहलेलेखक: शुभांक शुक्ला, न्यूज ब्रीफ एडिटर

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण से जुड़ी रही। पुलिस उनके घर पर एक महिला पहलवान को लेकर पहुंची और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया। वहीं, मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा विधायक के घर पर कुछ लोगों ने बम फेंका। इस मामले की पूरी जानकारी हम आगे बताएंगे…।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  1. महाराष्ट्र के नांदेड़ में गृहमंत्री अमित शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली से नांदेड़ में भाजपा के जनसंपर्क अभियान की शुरुआत होगी, जो 30 जून तक चलेगा। नांदेड़ सिखों के लिए पवित्र स्थल है, क्योंकि यहीं गुरु गोबिंद सिंह ने अपने जीवन का आखिरी समय गुजारा था। अमित शाह यहां गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों के साथ भी मीटिंग करेंगे।
  2. जबलपुर से गिरफ्तार किए गए ISIS के 3 संदिग्धों को भोपाल की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया जाएगा। पिछली सुनवाई में इनकी रिमांड 10 जून तक के लिए बढ़ा दी गई थी। तीनों आरोपियों पर ISIS का प्रचार करने, युवाओं को बरगलाने और गोला-बारूद रखने के आरोप हैं।
  3. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आंध्र प्रदेश के तिरुपति जाएंगे। बालाजी मंदिर में पूजा करने के बाद नड्डा एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें वे 9 साल में मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों को बताएंगे।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. इंटरनेशनल रेफरी का दावा- नशे में बृजभूषण ने महिला पहलवानों को गलत जगह छुआ

यह वीडियो बृजभूषण के घर के बाहर का है। इसमें पुलिस टीम के साथ एक महिला पहलवान नजर आ रही है, जिसे क्राइम सीन पर ले जाया गया था।

यह वीडियो बृजभूषण के घर के बाहर का है। इसमें पुलिस टीम के साथ एक महिला पहलवान नजर आ रही है, जिसे क्राइम सीन पर ले जाया गया था।

भाजपा सांसद और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच जारी है। उनके घर दिल्ली पुलिस एक महिला पहलवान को लेकर पहुंची। बताया गया कि यहां एक क्राइम सीन रीक्रिएट किया जाना था, जिससे जांच में मदद मिलेगी।

इधर, इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने पुलिस को बृजभूषण के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2013 में बृजभूषण शराब के नशे में थे। इस दौरान उन्होंने बच्चियों को उन जगहों पर छुआ, जहां नहीं छूना चाहिए था।

पूरी खबर यहां पढ़ें…

2. ओडिशा रेल हादसे के बाद गिराया गया स्कूल का एक हिस्सा, यहां रखी गई थीं लाशें

ओडिशा में स्कूल के उस हिस्से को गिराया जा रहा है, जहां ट्रेन हादसे के बाद मृतकों के शवों को रखा गया था। स्कूल प्रशासन का कहना है कि बच्चे और टीचर्स यहां आने से डर रहे हैं। इसी वजह से बिल्डिंग को गिराकर दोबारा बनाया जाएगा। स्कूल खुलने से पहले इसका शुद्धिकरण भी करवाया जाएगा।

स्कूल की प्रिंसिपल प्रमिला ने कहा कि स्कूल में करीब 650 बच्चे पढ़ते हैं। सभी बच्चे डरे हुए हैं। उनके डर को खत्म करने के लिए इसे दोबारा बनाया जा रहा है। इसके साथ ही नई बिल्डिंग बनने के बाद पूजा-पाठ भी करवाया जाएगा। इससे बच्चों का डर खत्म होगा।

पूरी खबर यहां पढ़ें…

3. मणिपुर में हिंसा से फिर 3 की मौत, भाजपा विधायक के घर पर दो लोगों ने बम फेंका

8 जून की यह घटना CCTV में कैद हो गई। इसमें एक बाइक में दो आरोपी दिख रहे हैं, जिन्होंने भाजपा विधायक के घर पर बम फेंका।

8 जून की यह घटना CCTV में कैद हो गई। इसमें एक बाइक में दो आरोपी दिख रहे हैं, जिन्होंने भाजपा विधायक के घर पर बम फेंका।

मणिपुर में 3 मई से चल रही हिंसा अभी भी जारी है। इस हिंसा में शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर तीन लोगों की मौत हो गई। CBI ने मणिपुर हिंसा के संबंध में 6 केस दर्ज किए हैं। जांच के लिए SIT बनाई गई है, जिसमें 10 मेंबर होंगे।

इधर, दो लोगों ने इंफाल में भाजपा विधायक सोराईसाम केबी के घर बम से हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक, दो लोग बाइक से आए और उन्होंने खुले गेट के अंदर बम फेंक दिया। जिसके बाद तेज धमाका हुआ। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पूरी खबर यहां पढ़ें…

4. पहले कम उम्र में बच्चे को जन्म देती थी लड़कियां, मनुस्मृति में इसका जिक्र: गुजरात हाईकोर्ट

गुजरात हाईकोर्ट ने 17 साल की नाबालिग रेप पीड़िता को एबॉर्शन की परमिशन देने से मना कर दिया। कोर्ट ने कहा कि अगर लड़की और भ्रूण दोनों स्वस्थ हैं तो इसकी परमिशन नहीं दी जा सकती।अगर लड़की को कोई गंभीर बीमारी है तो एबॉर्शन करवाने पर विचार किया जा सकता है।

जस्टिस समीर दवे ने रेप विक्टिम के वकील से कहा कि अपनी मां या परदादी से पूछो। पहले 14-15 साल की उम्र तक शादी हो जाती थी और लड़कियां 17 साल में मां बन जाती थीं। इसका जिक्र मनुस्मृति में भी है। आपको एक बार मनुस्मृति पढ़नी चाहिए।

पूरी खबर यहां पढ़ें…

5. काठमांडू के मेयर ने जारी किया मैप, हिमाचल-बंगाल के कुछ हिस्सों को नेपाल का क्षेत्र बताया

यह तस्वीर काठमांडू के मेयर बालेंद्र शाह के ऑफिस की है। इसमें ग्रेटर नेपाल का मैप नजर आ रहा है, जिस चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह तस्वीर काठमांडू के मेयर बालेंद्र शाह के ऑफिस की है। इसमें ग्रेटर नेपाल का मैप नजर आ रहा है, जिस चर्चा का विषय बना हुआ है।

नेपाल की राजधानी काठमांडू के मेयर बालेंद्र शाह ने ग्रेटर नेपाल का एक मैप जारी किया है। इसमें हिमाचल और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों को ग्रेटर नेपाल का हिस्सा बताया गया है। मेयर ने भारत की नई संसद में लगे अखंड भारत के नक्शे के विरोध में ऐसा किया है।

हालांकि, नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने अखंड भारत के नक्शे पर भारत का साथ दिया है। उन्होंने संसद में कहा कि मैंने भारत यात्रा के दौरान इस नक्शे का मुद्दा उठाया था। तब भारत ने मुझे बताया कि ये सिर्फ एक सांस्कृतिक मैप है, जो इतिहास दिखा रहा है। इसे राजनीतिक तौर पर न देखा जाए।

पूरी खबर यहां पढ़ें…

आज का कार्टून BY मंसूर नकवी…

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. मुंबई मर्डर का आरोपी बोला- महिला ने आत्महत्या की: पकड़े जाने के डर से टुकड़े किए, लोग बोले- लड़की आरोपी को अंकल बताती थी (पढ़ें पूरी खबर)
  2. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप फ्री में दिखाएगा Disney+Hotstar: ऐप यूजर्स एशिया कप भी मुफ्त देख सकेंगे, कंपनी जियो सिनेमा की राह पर (पढ़ें पूरी खबर)
  3. कर्नाटक में स्कूलों के सिलेबस से हेडगेवार की जीवनी हटेगी: स्वास्थ्य मंत्री बोले- भाजपा-RSS को दी गई जमीनों की भी जांच होगी (पढ़ें पूरी खबर)
  4. ट्रम्प पर 2 महीने में दूसरा क्रिमिनल केस: खुफिया डॉक्यूमेंट्स घर ले जाने के मामले में 7 आरोप, 13 जून को कोर्ट में पेशी (पढ़ें पूरी खबर)
  5. भोजपुरी सिंगर ने गुरुग्राम में नाबालिग से किया रेप: होटल में आपत्तिजनक फोटो खींच की वायरल; पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल (पढ़ें पूरी खबर)​​​​​​

खबर लेकिन हटके…

दूल्हा-दुल्हन कभी नहीं बनाएंगे संबंध, विदाई से पहले लड़की के पिता ने रखी 3 शर्तें

UP के झांसी में 7 फेरे लेने के बाद दुल्हन ने ससुराल जाने से मना कर दिया। लड़के पक्ष की ओर से आए लोग लड़की को मनाने लगे, लेकिन दुल्हन नहीं मानी। इसी दौरान उसके मुंह बोले पिता ने दूल्हे के सामने तीन शर्तें रख दीं। पहली- दूल्हा और दुल्हन के बीच कभी शारीरिक संबंध नहीं बनेगा। दूसरी- दुल्हन अपनी छोटी बहन को अपने साथ ससुराल लेकर जाएगी। तीसरी- दुल्हन का मुंह बोला पिता कभी भी उसके ससुराल जा सकेगा और कोई उससे सवाल नहीं पूछेगा। इन तीनों शर्तों को दूल्हें ने मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद दुल्हन ने ससुराल जाने से मना कर दिया और अपने मुंह बोले पिता के साथ लौट गई। यह मामला अब थाना पहुंच गया है। दूल्हे ने कहा कि हमारी तरफ से शादी में 10 लाख रुपए खर्च हुए। दुल्हन को करीब 3 लाख रुपए के गहने दिए। उसने पुलिस से गहने वापस करवाने की अपील की। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X