जल शक्ति मंत्री से बोले कांग्रेस के मंत्री मुरारीलाल- पार्टी लाइन से ऊपर उठकर ERCP का समाधान निकालें | Congress Minister Murarilal said to Jal Shakti Minister – rise above the party line and find a solution to ERCP


दौसा27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बैनाड़ा में परिचित हरियाणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री शेखावत व राज्य सरकार के मंत्री मुरारीलाल मीणा ने शिरकत की। - Dainik Bhaskar

बैनाड़ा में परिचित हरियाणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री शेखावत व राज्य सरकार के मंत्री मुरारीलाल मीणा ने शिरकत की।

कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी उठापटक व प्रधानमंत्री के दौरों से इतर चुनावी साल में कांग्रेस के नेता पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को सियासी हथियार बनाने में पूरा दमखम लगा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करने को लेकर दौसा विधायक व कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने भाजपा पर तंज कसा। मंत्री मीणा के भाषण के दौरान मंच पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे, जहां राज्य सरकार के मंत्री मुरारीलाल ने ईआरसीपी को नेशनल प्रोजेक्ट घोषित करने की मांग की। दोनों नेता मंगलवार को बैनाडा में हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन के शिरकत करने पहुंचे थे।

दोनों मंत्री हरियाणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे।

दोनों मंत्री हरियाणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे।

पानी के आधारभूत प्रोजेक्ट पर नहीं हो राजनीति

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री की मौजूदगी में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री मुरारीलाल ने कहा पूर्वी राजस्थान इन दिनों ईआरसीपी की बड़ी समस्या से जूझ रहा है और उसके आप समाधान कर्ता हो। आपकी मौजूदगी में पहली बार मुझे अपनी बात कहने का मौका मिला है। ऐसे में मैं कहना चाहता हूं कि पार्टी लाइन अलग व जनसेवा अलग होती है। हम कई बार महसूस करते हैं कि यह पार्टियों का और जोधपुर के भेद का दंड पूर्वी राजस्थान को मिलता है। इसलिए आप कृपा करके पार्टी लाइन से ऊपर उठकर इस समस्या का समाधान निकालिए। पानी जैसी आधारभूत आवश्यकता पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह।

कार्यक्रम को संबोधित करते केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह।

नेशनल प्रोजेक्ट बनाया तो पीढ़ियां हमें याद करेंगी

मंत्री मुरारीलाल ने कहा कि कभी पश्चिम राजस्थान पानी की कमी से पीड़ित था, आज वहां इंदिरा गांधी नहर परियोजना के कारण हरा-भरा हो गया है। लेकिन अब पूर्वी राजस्थान में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। पूर्ववती बीजेपी सरकार में शुरू हुई ईआरसीपी परियोजना इस क्षेत्र के लोगों के लिए जीवन दायिनी बन सकती है।

उन्होंने कहा राजस्थान सरकार ने इसके लिए कई बार केंद्र सरकार को योजना कि विस्तृत रिपोर्ट भेजकर राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग की है। लेकिन इसके बावजूद कुछ भी प्रोग्रेस नहीं हुई। ऐसे में हम भी राज्य सरकार से बात करेंगे और आप भी इसका समाधान निकालिए। यदि यह नेशनल प्रोजेक्ट बन जाता है तो आने वाली पीढ़ियां हमें याद करेंगी।

इनविटेशन कार्ड पर लिखवा रहे ERCP

मंत्री मीणा ने कहा हमारे क्षेत्र में तो ईआरसीपी इतना बड़ा मुद्दा बन गया है कि लोग अब शादी समारोह व धार्मिक आयोजनों के निमंत्रण पत्रों में भी ईआरसीपी नेशनल प्रोजेक्ट लिखवाकर लोगों को इसके लिए अवेयर कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X